UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट उतराखंड : अगले 24 घंटे में पांच जिलों में हो सकती भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

मौसम अपडेट उतराखंड : अगले 24 घंटे में पांच जिलों में हो सकती भारी बारिश,  येलो अलर्ट जारी
देहरादून :उत्तराखंड में मानसून अब 72 घंटे में कभी भी आ सकता है। वहीं, प्री मानसून की सक्रियता से 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में भी भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है।

हालांकि, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के पूरे राज्य में सक्रिय होने में अभी 72 घंटे का वक्त बाकी है, लेकिन प्री मानसून की सक्रियता से पहाड़ से लेकर मैदान तक जबरदस्त बारिश देखने को मिल सकती है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में आपदा प्रबंधन के लिहाज से भी सतर्क रहने की जरूरत है। 

इसके साथ ही देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। सिंह का यह भी कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून फिलहाल उत्तराखंड की ओर बढ़ रहा है और तीन दिनों के भीतर राज्य में पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है।  दक्षिण-पश्चिम मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने के बाद मैदान से लेकर पहाड़ पर एक बार फिर भारी बारिश देखने को मिलेगी।  

Post a Comment

0 Comments