UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

चारधाम यात्रा : केदारनाथ में अबतक श्रद्धालुओं का आंकड़ा एक लाख पार, टुट सकते हैं सभी रिकॉर्ड

चारधाम यात्रा : केदारनाथ में अबतक श्रद्धालुओं का आंकड़ा एक लाख पार, टुट सकते हैं सभी रिकॉर्ड
रुद्रप्रयाग:केदारनाथ धाम में बुधवार को श्रद्धालुओं की संख्या एक लाख लाख का आंकड़ा पार कर गई। जबकि, धाम के कपाट खुले अभी महज छह दिन ही हुए हैं। यह पहला मौका है, जब धाम में 18 हजार के आसपास श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शनों को पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं में जैसा उत्साह है, उससे आने वाले दिनों में यह संख्या और बढऩे की उम्मीद है। बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में भी श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है।


इस बार कपाटोद्घाटन पर केदारनाथ में 23512 श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किए थे। इसके बाद से यह संख्या प्रतिदिन 18 हजार के आसपास बनी हुई है। बुधवार को 18271 श्रद्धालु बाबा के दर्शनों को पहुंचे। इससे यह आंकड़ा 114814 पहुंच गया है। बीते दो वर्ष कोरोना महामारी के चलते यात्रा औपचारिक रही और आखिरी महीनों में ही देशभर के श्रद्धालुओं को चारधाम जाने की अनुमति दी। लेकिन, इस बार यात्रा को लेकर देश-विदेश के श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

इसके अलावा बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है और अब तक लगभग दो लाख श्रद्धालु तीनों धाम पहुंच चुके हैं। यात्रा पड़ावों पर तो पांव रखने तक को भी जगह नहीं है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार यात्रा पुराने सारे रिकार्ड तोड़ सकती है।

Post a Comment

0 Comments