UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

अमित शाह के विवादित बोल पर बोले हरीश रावत, 'हां मैं उत्तराखंड का चौकीदार हूं' जरूर पडी तो काटूँगा भी

अमित शाह के विवादित बोल पर बोले हरीश रावत, 'हां मैं उत्तराखंड का चौकीदार हूं' जरूर पडी तो काटूँगा भी
 देहरादून :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बेहद व्यथित और क्षुब्ध हैं। भाजपा के स्टार प्रचारकों की तरह शाह ने भी हरीश रावत को निशाने पर लिया और उनके बारे में एक ऐसी विवादित टिप्पणी कर दी, जिससे कांग्रेस और हरीश रावत दोनों गुस्से में हैं। 

हरीश रावत ने अपनी नाराजगी को सोशल मीडिया पर खुलकर बयान किया। उन्होंने लिखा, हां मैं उत्तराखंड का चौकीदार हूं।  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में जहां राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चला, वहीं कुछ नेताओं के विवादित बयान भी सामने आए।

देहरादून में रायपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के हक में एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर विवादित बयान दे दिया। जिस पर हरीश रावत की भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई।  

उत्तराखंड में सोमवार को मतदान है। इससे पहले शनिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का जिक्र अपने भाषण में किया तो अब इस पर विवाद खड़ा हो गया है। खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम नेताओं को जवाब दिया है।
अमित शाह के इस बयान पर कांग्रेस ने विरोध जताया है। कांग्रेस का कहना है कि गृह मंत्री को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। वहीं हरीश रावत ने जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री, इनके मंत्री सब हरीश रावत पर लड्ड मार रहे हैं। हम इसको भी इंज्वाय कर रहे हैं।

क्या कहा था अमित शाह ने अपने भाषण में
अमित शाह ने तो बहुत ही बड़ी बात कह दी। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक पार्टी की व्याख्या जिस जानवर से की है, हमारे यहां तो उसे देवताओं का चौकीदार मानकर भैरव के रूप में पूजा जाता है। अगर वह मुझे भी यही मानते हैं, तो मैं हैं। मैं उत्तराखंड का चौकीदार हूं। और उतराखंड पर बुरी नजर डालने वालों पर भौंकुगा और जरुरत पडी तो काटूँगा भी वहीं अमित शाह के इस बयान के पर सोशल मीडिया में भी लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

रायपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘बेचारे हरीश रावत को नेता बनाएंगे... नहीं बनाएंगे... टिकट देंगे... नहीं देंगे... यहां से देंगे... वहां से देंगे... धोबी का... आगे नहीं बोलना चाहता, न घर का न घाट का। मुख्यमंत्री किसको बनाएंगे, यह घोषित भी नहीं किया और बेचारे जहां से लड़ना चाहते थे, वहां से लड़ने भी नहीं दिया।’

अपनी संभावित हार देखकर भाजपा बिलबिला गई है। इसलिए इनके हर नेता किर्तव्यविमूढ़ होकर अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। मैं उत्तराखंडी हूं, मुझ जैसे भगवान भैरव के भक्त पर भाजपा की निम्न स्तर की बातों का कोई असर नहीं होने वाला है।  - हरीश रावत, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तराखंड
   

Post a Comment

0 Comments