UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तराखंड चुनाव: बीजेपी की इन 25 सीटों पर फंसा पेंच, 15 विधायकों का कट सकता है टिकट


उत्तराखंड चुनाव: बीजेपी की इन 25 सीटों पर फंसा पेंच, 15 विधायकों का कट सकता है टिकट
देहरादून. उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव  के लिए वोटिंग होनी है. इसके लिए सत्ताधारी बीजेपी ने राज्य की सारी 70 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम चुनाव समिति को सौंप दे दिए हैं. इस लिस्ट पर अब दिल्ली में बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व मंथन करेगा. खबर है कि उत्तराखंड की 28 सीटों पर स्थिति बिल्कुल साफ है. पार्टी सबसे पहले इन 28 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. हालांकि राज्य की 25 सीटों पर फिलहाल पेंच फंसा हुआ है, जिस पर केंद्रीय नेतृ्त्व मंथन करके अंतिम फैसला लेगा. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अपने 10 से 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है.


सूत्रों के मुताबिक, राज्य की 28 सीटों पर बीजेपी के पास केवल एक ही स्पष्ट दावेदार है. उनके नाम की जल्द ही घोषणा हो सकती है, जबिक अन्य सीटों पर एक से अधिक नेता दावेदारी ठोंक रहे हैं. ऐसे में आगामी 19 जनवरी को दिल्ली में होने वाली पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में इन सीटों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

उत्तराखंड बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी संसदीय बोर्ड इस बैठक में पौड़ी, कोटद्वार, थराली, कर्णप्रयाग, घनसाली, प्रतापनगर, टिहरी, झबरेड़ा, लक्सर, पिरान कलियर, राजपुर रोड, चम्पावत, लोहाघाट, नैनीताल, हल्द्वानी, रामनगर, जागेश्वर, अल्मोड़ा, रानीखेत, द्वारहाट, गंगोलीहाट, बाजपुर, काशीपुर, रुद्रपुर और गंगोत्री सीट को लेकर मंथन करेगा.


सूत्रों के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भी डोईवाला सीट से चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति साफ नहीं है. केंद्रीय नेतृत्व ही इस आगामी बैठक में इस फैसला करेगा.

Post a Comment

0 Comments