UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट :बदरीधाम सहित पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, उंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी का अलर्ट

मौसम अपडेट :बदरीधाम सहित पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, उंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी का अलर्ट
उत्तराखंड में मौसम करवट बदल सकता है। ऊंचाई वाले इलाकों में जहां हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं वहीं, मैदानी जिलों को छोड़ बाकी प्रदेश में बारिश हो सकती है। बदरीनाथ सहित चारधाम और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी पारा गिरने से ठंड बढ़ी है। मौसम विभाग ने बर्फबारी को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है।चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में भी सोमवार को बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। उधर, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर को छोड़कर उत्तराखंड के शेष सभी जिलों में बारिश की संभावना है। 06 दिसंबर को भी पर्वतीय इलाकों में बारिश और 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

पर्यटन नगरी मसूरी में रविवार दोपहर बाद ओले गिरने से कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। शाम चार बजे मौसम खुल जाने से लोगों को राहत मिली। उधर, उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी जारी है। देर शाम तक गंगोत्री व यमुनोत्री में जमकर बर्फ गिरी। मुखबा, हर्षिल, धराली, भटवाड़ी खरसाली में बारिश जारी है। यहां भी बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। 

मौसम विभाग ने सोमवार को राज्य के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई के इलाकों में बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। निचले इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बर्फबारी से सड़कों के अवरुद्ध होने, बिजली, दूरसंचार सेवाएं प्रभावित होने या नुकसान का अंदेशा जताते हुए जिलों को सतर्क किया है। सात, आठ और नौ दिसंबर को मौसम साफ रहेगा। इधर, दून के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबादी हुई। दून का अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया।  

Post a Comment

0 Comments