UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

क्रिसमस तथा नये साल पर नैनीताल आ रहे हैं तो जान लें पुलिस का यातायात प्लान...

क्रिसमस तथा नये साल पर नैनीताल आ रहे हैं तो जान लें पुलिस का यातायात प्लान... 
नैनीताल :अगर आप नैनीताल में क्रिसमस और न्यू इयर मनाने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. नैनीताल में 31 दिसंबर के जश्न और क्रिसमस के लिए नैनीताल ज़िला प्रशासन और पुलिस ने सख़्त नियम बनाए हैं. हांलाकि पुलिस ‘मिशन अतिथि’ भी चला रही है, जिसके तहत पर्यटकों को सुविधाएं देने का दावा किया जा रहा है. इसी के तहत नैनीताल पुलिस ने पर्यटन में लगे कारोबारियों की बैठक ली. नैनीताल क्लब के शैले हॉल में आयोजित बैठक के दौरान पुलिस ने होटल एसोसिएशन, टैक्सी, नाव, घोड़ागाड़ी संचालकों की बैठक लेकर बेहतर यातायात के सुझाव मांगे.


बैठक में स्थानीय कारोबारियों ने पार्किंग के साथ अन्य समस्याओं पर पुलिस का ध्यान दिलाया और मांग रखी कि शटल सेवा के साथ पार्किंग भरने तक पर्यटकों को न रोका जाए. हांलाकि डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि पुलिस बेहतर तालमेल के साथ काम कर रही है. अगर कोई इसके बाद भी नियमों का उल्लंघन करता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. एक तरफ पुलिस ने व्यवस्थाओं को लेकर पूरा प्लान तैयार किया है और दूसरी तरफ, नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए एक पूरी गाइडलाइन भी बनाई जा रही है. देखिए आपके काम के तमाम डिटेल्स.

आपका स्वागत है, लेकिन ध्यान दें…
नैनीताल आने वाले पर्यटकों की कोरोना जांच करने पर ‌विचार किया जा रहा है. देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने कहा कि नैनीताल में भीड़ बढ़ने के दौरान शहर से बाहर चेकपोस्ट बनेंगे. जल्द ही कोरोना जांच समेत अन्य सभी सुविधाएं होगी. पर्यटकों से वैक्सीन और अन्य दस्तावेज मांगे जाएंगे. वहीं, डीआईजी ने कहा कि नैनीताल में पार्किंग पैक होने के बाद रूसी बाईपास पर वाहनों को रोका जाएगा ताकि शहर में जाम न लगे.

Post a Comment

0 Comments