UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

16 दिसम्बर राहुल गांधी की रैली : रैली के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देखें यातायात प्लान


16 दिसम्बर राहुल गांधी की रैली : रैली के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देखें यातायात प्लान
 देहरादून :कांग्रेस नेता राहुल गांधी 16 दिसंबर को दून के परेड ग्राउंड में रैली करेंगे। इसके लिए यातायात पुलिस ने विभिन्न रूट में बदलाव किया है। परेड ग्राउंड और इसके चारों ओर जीरो जोन रहेगा। एसपी ट्रैफिक एसके सिंह ने बताया कि जनता से अपील भी की गई है कि वह वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे। विक्रम और सिटी बसों के रूट भी बदले गए हैं। इस रैली में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग स्थल भी चिह्नित किए गए हैं।

जीरो जोन व्यवस्था
-परेड ग्राउंड के चारों ओर (कनक चौक, लैंसडौन चौक, कॉन्वेन्ट जीसस एंड मैरी चौक, रोजगार तिराहा, डूंगा हाउस तिराहा, पंप हाउस तिराहा) सभी प्रकार के वाहनों के लिए जीरो जोन रहेगा।
-परेड ग्राउंड के चारों ओर किसी भी प्रकार की रेहड़ी-ठेली नहीं लगेगी।
-सर्वे चौक से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा, बल्कि आराघर/बेनी बाजार की ओर भेजा जाएगा।
-बुद्धा चौक और दर्शनलाल चौक से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा, बल्कि घंटाघर/तहसील चौक की ओर भेजा जाएगा।
-ओरिएंट चौक और पैसिफिक तिराहे से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा। इन वाहनों को घंटाघर/दिलाराम चौक की ओर भेजा जाएगा।

सिटी बसों के लिए रूट/डायवर्जन व्यवस्था
-आईएसबीटी से राजपुर जाने वाली सिटी बसें बल्लूपुर कैंट होते हुए दिलाराम चौक से राजपुर की ओर जा सकेंगी।
-प्रेमनगर से रायपुर जाने वाली सिटी बसें बल्लूपुर कैंट होते हुए दिलाराम-कैनाल रोड से आईटी पार्क, सहस्रधारा क्रॉसिंग से रायपुर की ओर जा सकेंगी।
-रायपुर रोड से प्रेमनगर जाने वाली सिटी बसें सहस्रधारा क्रॉसिंग से आईटी पार्क, कैनाल रोड, दिलाराम, न्यू कैंट रोड, बल्लूपुर चौक से प्रेमनगर जा सकेंगी।
-डोईवाला से देहरादून आने वाली सिटी बसें रिस्पना पुल, आईएसबीटी, सहारनपुर चौक, प्रिन्स चौक से वापस डोईवाला की ओर जा सकेंगी।
-रायपुर से गूलर घाटी जाने वाली सिटी बसें रायपुर, आईएसबीटी,  रिस्पना-गूलरघाटी की ओर जा सकेंगी। (पुलिस का ट्रैफिक प्लान)

विक्रमों के लिए रूट डायवर्जन व्यवस्था
-02 नंबर रूट (रायपुर रूट) के विक्रम सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस भेज दिए जाएंगे।
-03 नंबर रूट (धर्मपुर रूट) के विक्रम धर्मपुर चौक से आराघर टी जंक्शन से वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे।
-05/08 नंबर रूट (आईएसबीटी रूट) के समस्त विक्रम वाहन रेलवे गेट से वापस कर दिए जाएंगे।
-प्रेमनगर रूट के विक्रम प्रभात कट से वापस कर दिए जाएंगे।
-01 नम्बर रूट ( राजपुर रोड) के सभी विक्रम बहल चौक से यू-टर्न लेकर वापस होंगे।

रैली में शामिल होने वाले वाहनों के लिए रूट/पार्किंग
 व्यवस्था
-ऋषिकेश, टिहरी, थानो, रायपुर से आने वाले वाहन सहस्रधारा चौक तक आ सकेंगे। यहां सवारी उतारने के बाद सहस्रधारा क्रॉसिंग से थाना रायपुर से पूर्व नानकसर गुरुद्वारे के पास स्थित ग्राउंड में वाहनों को पार्क किया जाएगा।
-हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रिस्पना पुल से धर्मपुर चौक से बन्नू स्कूल ग्राउंड / गुरु नानक इंटर कॉलेज ग्राउंड में पार्क करवाया जएगा। पार्किंग भर जाने की स्थिति में बसों को रिंग रोड स्थित न्यू बीजेपी कार्यालय ग्राउंड में पार्क कराया जाएगा।
-चकराता, विकासनगर से आने वाले वाहन (बस) सवारियों को बिंदाल पुल पर उतारकर द दून स्कूल के सामने खाली जमीन पर पार्क करवाया जाएगा। इसके साथ ही, छोटे वाहन (मैक्सी / पिकअप/यूटीलिटी) से आने वाले चालकों को बिंदाल चौक से दाहिने मुड़ते हुए तिलक रोड स्थित नगर स्वास्थ्य केन्द्र/पूर्व कार्यालय एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी के निकट मैदान में पार्क करना होगा। यहां पार्किंग भर जाने की स्थिति में शेष बसों को महिन्द्रा ग्राउंड, ओएनजीसी ग्राउंड कौलागढ़ चौक में पार्क किया जाएगा।
-रुड़की एवं सहारनपुर से आईएसबीटी की ओर आने वाली बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जाएगा। यह सभी बसें हिन्दू नेशनल इंटर कॉलेज, लक्ष्मण चौक पर पार्क की जाएंगी।
-मसूरी की ओर से आने वाले वाहन सवारियों को दिलाराम चौक पर उतारकर न्यू कैंट रोड स्थित सर्वे ऑफ इंडिया हाथीबड़कला के मैदान में पार्क करेंगे।
-सांसद/मंत्री/विधायक/वीआईपी के वाहनों की एंट्री सर्वे चौक से होगी और इनकी पार्किंग रेंजर्स ग्राउंड में की जाएगी।
-समस्त पास धारक (जिला प्रशासन की सूची के अनुसार) वाहनों की पार्किंग रेंजर्स ग्राउंड में की जाएगी, जिसके लिए ऐसे पास धारकों के सभी वाहन घंटाघर एवं दर्शनलाल चौक होकर सेंट थॉमस स्कूल के सामने गेट से लेफ्ट टर्न होकर पार्क किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments