UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

बद्रीनाथ पहुंचे 1 लाख 60 हजार से अधिक तीर्थयात्री, 15 नवंबर तक टूट सकते हैं पिछले सभी रिकॉर्ड


बद्रीनाथ पहुंचे 1 लाख 60 हजार से अधिक तीर्थयात्री, 15 नवंबर तक टूट सकते हैं पिछले सभी रिकॉर्ड
बद्रीनाथ : दीपावली के बाद लगातार भगवान बद्री विशाल के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. बद्रीनाथ धाम में हर दिन लगभग ढाई हजार तीर्थयात्री दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. यहां 18 सितंबर से अभी तक 1 लाख 60 हजार से अधिक तीर्थयात्री भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर चुके हैं.

गौरतलब है कि भगवान बद्री विशाल के कपाट 20 नवंबर को बंद हो रहे हैं, लेकिन उससे पहले बद्रीनाथ धाम में यात्रियों की संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है. कड़ाके की ठंड के बाद भी लगातार बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हो रही है.

5 नवंबर के बाद बद्रीनाथ की यात्रा में वृद्धि हुई है, जिससे बद्रीनाथ धाम में चहल-पहल भी बढ़ गई है. हालांकि दिन रात के तापमान में बद्रीनाथ धाम में गिरावट जरूर आई है. रात की बात करें तो बद्रीनाथ धाम में -3 से -4 डिग्री तक तापमान दर्ज किया जा रहा है.

15 तक टूट सकता है श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड

बद्रीनाथ धाम में कार्तिक स्नान के लिए इस वर्ष सबसे अधिक श्रद्धालु पहुंचे. पिछले वर्ष करोड़ों में कार्तिक स्नान करने वालों की संख्या थोड़ी सी कम थी, लेकिन इस बार कार्तिक स्नान के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी देखी गई है. माना जा रहा है कि 15 नवंबर तक बद्रनाथ धाम में अगर इसी तरीके से यात्रियों की संख्या बढ़ी तो सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments