UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

बेखौफ अफसरशाही : वायरल वीडियो में घूस लेते आबकारी इंस्पेक्टर ने नहीं करने दी SDM को जांच

बेखौफ  अफसरशाही : वायरल वीडियो में घूस लेते  आबकारी इंस्पेक्टर ने नहीं करने दी SDM को जांच
हरिद्वार. ज़िले में तैनात आबकारी विभाग के अधिकारी मनमानी पर उतारू हैं. लक्सर के आबकारी इंस्पेक्टर का घूस लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद जब एसडीएम लक्सर आबकारी निरीक्षक के ऑफिस में जांच करने पहुंचे तो आबकारी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद व्यास ने जांच में सहयोग नहीं किया. वायरल वीडियो के बारे में बात करने से भी साफ इनकार कर दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने एसडीएम को उनके कार्यालय की जांच के लिए अनधिकृत भी बताया. एड्रियन के ऑफिस से संबंधित कुछ दस्तावेज मांगने पर आबकारी इंस्पेक्टर ने दस्तावेज़ दिखाने से मना किया और एसडीएम के साथ देर तक बहस की. लिहाज़ा लक्सर के एसडीएम वैभव गुप्ता को बिना जांच के बैरंग लौटना पड़ा.

एसडीएम वैभव गुप्ता का कहना है कि आबकारी इंस्पेक्टर की शिकायतें मिल रही थीं, जिस पर जांच के लिए वह आए थे, लेकिन आबकारी इंस्पेक्टर ने जांच में सहयोग नहीं किया. पूरे मामले की जानकारी जिला अधिकारी को दे दी गई है.

घूस लेने वाले वायरल वीडियो में क्या है?
आबकारी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद व्यास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह होटल के कमरे में एक व्यक्ति से पैसे लेते हुए नज़र आ रहे हैं. करीब 3 मिनट लंबे वीडियो में एक व्यक्ति उन्हें पैसे दे रहा है, जिसे वे नीचे रखने की बात कह रहे हैं. वीडियो में आबकारी इंस्पेक्टर और दूसरे व्यक्ति के बीच ठेके की सेल बढ़ाकर दिखाने को लेकर बातचीत भी हो रही है. कहा जा रहा है कि जिस शराब ठेका मालिक ने आबकारी इंस्पेक्टर को पैसे दिए, उसी ने अपने फोन से वीडियो बनाकर वायरल किया. हालांकि पैसों का लेनदेन किस काम के लिए हो रहा है, यह पता नहीं चल पाया है. पूरे मामले पर ज़िला आबकारी अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं.


Post a Comment

0 Comments