UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

देहरादून में फर्जी सैन्य अफसर गिरफ्तार, खुद को लेफ्टीनेंट बता आर्मी में भर्ती के नाम पर करता था ठगी


देहरादून में फर्जी सैन्य अफसर गिरफ्तार, खुद को लेफ्टीनेंट बता आर्मी में भर्ती के नाम पर करता था ठगी
 देहरादून :देहरादून के पटेलनगर के बंजारावाला इलाके से एसटीएफ ने फर्जी सैन्य अफसर बताने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। युवक यूपी के फतेहपुर का रहने वाला सचिन अवस्थी है। जो अपने आप को सेना में लेफ्टीनेंट बताकर युवाओं को भर्ती कराने के नाम पर ठगी करता है। पटेलनगर में उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि सूत्रों से मिली खबर पर कार्रवाई की गई। बंजारावाला में कारगी रोड से एक कमरे से आर्मी में फर्जी लेफ्टिनेंट बताकर रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया। जो फर्जी स्टार लगी यूनिफार्म पहनता था और आईकार्ड बना कर देहरादून और आसपास के संवेदनशील इलाको में घूमता था। अपनी ड्रेस की हनक दिखाकर युवाओं को सेना में भर्ती कराने का लालच देता था। कई लोगों से ठगी की बात सामने आई है।

एक व्यक्ति से सैनिक पद पर भर्ती के लिए दो लाख रुपये लिए जाना प्रकाश में आया है। युवाओं से अपने पीएनबी, एसबीआई के खातों में रुपये जमा कराता था। यूपी के ही ज्यादातर युवाओं का उसने ठगा है। खातों की डिटेल की जांच की जा रही है। युवक सचिन अवस्थी पुत्र राजेन्द्र अवस्थी निवासी आबू नगर जीटी रोड फतेहपुर का रहने वाले है। पटेलनगर में उसके खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। 

ये मिला सामान
एक लैपटॉप, दो मोबाईल फोन, कई बैंकों के एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, आर्मी आफिसर के फर्जी पहचान पत्र, आर्मी में भर्ती के फर्जी ज्वानिंग लेटर, इंडियन आर्मी की वर्दी, बूट और फर्जी दस्तावेज। 

कमरे में किसी को नहीं आने देता था
आरोपी पिछले कई साल से यहां रह रहा था। मकान मालिक को एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने की बात बताकर रहने देता था। कमरे में किसी को नहीं आने देता था। कमरे में पूरा सेटअप तैयार किया था। खुद ही उसने स्टैंड लगाकर फोटो खींची थी। 

Post a Comment

0 Comments