UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

एक ही दिन दो-दो विपरीत पक्षों का रैली-प्रदर्शन, सांप्रदायिक तनाव की आशंका, पुलिस सतर्क

 एक ही दिन दो-दो विपरीत पक्षों का रैली-प्रदर्शन, सांप्रदायिक तनाव की आशंका, पुलिस सतर्क
देहरादून. उत्तराखंड में समुदाय विशेष की जनसंख्या वृद्धि के मामले में अब सांप्रदायिक माहौल न बिगड़े इस पर पुलिस प्रशासन की नजर है. दरअसल, 3 तारीख को होनेवाली अल्पसंख्यक समुदाय की रैली में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की खबरों के बाद अब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने अपनी मांग के साथ साझा प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी है. ऐसे में रविवार का दिन पुलिस प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है.

उत्तराखंड में विशेष समुदाय की जनसंख्या वृद्धि के मामले में सरकार ने तो जांच करने को कहा है, वहीं अब विश्व हिंदू परिषद भी विरोध में उतर आया है. दरअसल अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोग 3 अक्टूबर को देश भर के मुद्दे पर देहरादून में रैली प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. खबर है कि इस रैली प्रदर्शन में बाहरी राज्यों से भी लोग आ रहे हैं. ऐसे में विहिप और बजरंग दल से जुड़े लोगों का कहना है कि उत्तराखंड में उत्तराखंड के मुद्दों की बात होनी चाहिए.

बता दें कि देहरादून में रजिस्टर्ड मुस्लिम सेवा संगठन ने मॉब लिंचिंग पर कानून बनाने, मौलाना कलीम सिद्दकी को रिहा करने समेत 6 मांगों के साथ प्रदर्शन करने जा रहा है. वहीं, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल विशेष समुदाय की जनसंख्या वृद्धि के मसले पर रविवार को ही सड़कों पर उतरने का एलान कर रहा है. वीएचपी के प्रदेश अध्यक्ष रविदेव आनंद कहते हैं कि प्रशासन को बाहरी तत्वों पर खासतौर पर नजर रखनी चाहिए.

ऐसे में एक ही दिन दो रैलियों से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आंशका को देखते हुए पुलिस प्रशासन तैयारी में है और डीजीपी कहते हैं कि उत्तराखंड में ऐसा न हो इसके लिए रैली-प्रदर्शन के समय में बदलाव होगा और लॉ एंड ऑर्डर मेंटेंन रखा जाएगा.


Post a Comment

0 Comments