UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

जानकारी : उतराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं बोर्ड रिजल्ट से असंतुष्टों छात्रों की परीक्षा 22 अक्टूबर से

जानकारी  : उतराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं बोर्ड रिजल्ट से असंतुष्टों छात्रों की परीक्षा 22 अक्टूबर से
देहरादून :उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (यूबीएसई) के 10वीं और 12वीं रिजल्ट से असंतुष्ट विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। ऐसे विद्यार्थी 22 अक्तूबर से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा अपने ही स्कूल में दे सकेंगे। इसके लिए बोर्ड से चार जिलों के सीईओ को आदेश जारी कर दिया है। इन जिलों से आठ छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठेंगे।

मंगलवार को बोर्ड के अपर सचिव बृजमोहन रावत ने बताया कि 31 जुलाई को कोरोना संक्रमण के चलते 9वीं और 11वीं के अंकों के आधार पर 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। इसके बाद परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्रों को दोबारा से परीक्षा देने का मौका दिया गया। अल्मोड़ा से 12वीं के 2 छात्र, हरिद्वार से 10वीं के 2 छात्र, नैनीताल से 10वीं और 12वीं का 1-1 छात्र और ऊधमसिंह नगर से 12वीं के 2 छात्रों ने परीक्षा दोबारा से देने के लिए आवेदन किया है। परीक्षा तिथि 22 से 28 अक्तूबर घोषित की गई है।


जिस स्कूल के छात्र ने परीक्षा दोबारा देने का निर्णय लिया है, उसके लिए उसी स्कूल में बोर्ड परीक्षा कराने की व्यवस्था की गई है। बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूल के प्रधानाचार्य को ही केंद्र व्यवस्थापक बनाया जाएगा। जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर दो बाहरी शिक्षकों की स्कूल में बोर्ड परीक्षा ड्यूटी लगाने के आदेश दिए गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments