UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

जागेश्वर धाम में अभद्रता के बाद यूपी के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ केस दर्ज

 जागेश्वर धाम में अभद्रता के बाद यूपी के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ केस दर्ज 
 
देहरादून :उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम में उत्तर प्रदेश के आंवला से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप की कथित अभद्रता के विरोध में रविवार को कुमाऊं भर में विरोध-प्रदर्शन हुआ। ममला तूल पकड़ते ही दोपहर बाद मंदिर समिति प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर आरोपी सांसद के खिलाफ राजस्व पुलिस चौकी कोटुली में एफआईआर दर्ज कर ली गई। इससे पूर्व कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल ने जगह-जगह पुतले फूंके। जबकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने आरोपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दिया।

बरेली मंडल से आंवला के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप का जागेश्वर धाम में अभद्र व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और आसपास के जनपदों में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, उक्रांद और पुजारियों के अलावा जागेश्वर धाम के प्रति आस्था रखने वाले लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। कई स्थानों पर सांसद और भाजपा सरकार का पुतला जलाया गया।

भाजपा सांसद की दबंगई से नाराज मंदिर के पुजारी भी आंदोलन पर उतर आए हैं। कोटुली के पटवारी गोपाल सिंह ने बताया कि मंदिर समिति प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर आंवला उत्तर प्रदेश से सांसद धमेंद्र कश्यप के खिलाफ गाली-गलौज, अभद्र शब्दों का प्रयोग करने और मजिस्ट्रेट के आदेशों की अवलेहना पर आईपीसी की धारा 188 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

ये था पूरा मामला :
जागेश्वर धाम में शनिवार शाम बरेली मंडल के आंवला से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप का शाम छह बजे बाद मुख्य मंदिर में प्रवेश को लेकर मंदिर कमेटी के प्रबंधक भगवान भट्ट के साथ विवाद हो गया था। सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कोविड काल में मंदिर के दर्शन को बनाई गई नियमावली का उल्लंघन करते हुए तय समय के बाद जबरन मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास किया। आरोप है कि जब उन्हें रोकने पर प्रयास किया गया तो उन्होंने मंदिर के सुरक्षाकर्मियों और प्रबंधक के साथ अभद्र व्यवहार और गाली-गलौज किया। इस घटनाक्रम का वीडियो कुछ ही देर बाद वायरल हो जाने से मामला तूल पकड़ गया।

Post a Comment

0 Comments