UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उतराखंड : फर्जी RT-PCR रिपोर्ट के साथ पकड़े गए 13 टूरिस्ट, फर्जी रिपोर्ट देने वाले भी चार गिरफ्तार

उतराखंड : फर्जी RT-PCR रिपोर्ट के साथ पकड़े गए 13 टूरिस्ट, फर्जी रिपोर्ट देने वाले भी चार गिरफ्तार
देहरादून :उत्तराखंड पुलिस ने पर्यटन को लेकर जारी किए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने की कवायद शुरू करते हुए बड़ी कार्रवाई की. देहरादून और मसूरी घूमने आए ऐसे 13 पर्यटकों को क्लीमेंट टाउन में पकड़ा गया है जिनके पास फर्जी RT-PCR रिपोर्ट थी. इन पर्यटकों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन लोगों को भी गिरफ्तार किया जो इस पूरे फर्ज़ीवाड़े को अंजाम दे रहे थे.

उत्तराखंड पुलिस ने जब 13 पर्यटकों के पास फर्जी RT-PCR रिपोर्ट पाई तो इस मामले की जांच की और उन 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्होंने फर्ज़ी दस्तावेज़ बनवाए थे. इनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक करीब ऐसी 100 RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट्स को पकड़ा जा चुका है.

आपको बता दें कि मसूरी और नैनीताल जैसे पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते हाई कोर्ट और जानकारों ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा बताया था. इसके बाद से सरकार ने उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर पहुंचने वाले लोगों के लिए कोविड प्रोटोकॉल जारी किया और 72 घंटों के भीतर की RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट को साथ रखना अनिवार्य किया था. जो पर्यटक यह रिपोर्ट साथ नहीं ला रहे हैं, उन्हें पर्यटन स्थलों में एंट्री नहीं दी जा रही. साथ ही, अब पुलिस और प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेता भी दिख रहा है.

Post a Comment

0 Comments