UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

कुंभ कोरोना जांच घोटाला : SIT के सामने पेश हुए आरोपी, पूछताछ में हाथ लगे अहम सुराग

कुंभ कोरोना जांच घोटाला : SIT के सामने पेश हुए आरोपी, पूछताछ में हाथ लगे अहम सुराग
हरिद्वार. कुंभ मेले  के कोविड टेस्ट गड़बड़ी  मामले की जांच में गुरुवार का दिन काफी खास रहा. कोरोना टेस्ट गड़बड़ी मामले में आरोपी कंपनी और टेस्टिंग लैब से जांच अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की. सीडीओ (CDO) सौरव गहरवार की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के संचालकों से करीब 6 घंटे पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक बंद कमरे में चली पूछताछ में जांच कमेटी को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. इसके अलावा टेस्टिंग लैब नालवा के संचालकों से पुलिस एसआईटी (SIT) ने भी घंटों पूछताछ की. पूछताछ खत्म होने के बाद सीडीओ सौरव गहरवार ने बताया कि जांच कमेटी ने मैक्स कॉरपोरेट  से कुछ और अहम दस्तावेज मांगे हैं. उम्मीद है कि जल्द ही सभी तथ्य सामने आ जाएंगे. उन्होंने बताया कि तीसरी आरोपी कंपनी लालचंदानी लैब ने सोमवार को पेश होने की बात कही है.
सीडीओ सौरभ गहरवार की पूछताछ के बाद कमरे से बाहर निकले मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के संचालक शरद पंत और मल्लिका पंत ने खुद को बेकसूर बताया. उन्होंने कहा कि कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है. मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज कोई टेस्टिंग लैब नहीं है. इसलिए जिन दो लैबों ने टेस्ट किए हैं उन्हीं से सवाल किए जाने चाहिए. वे अधिकारियों की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं.

जून के दूसरे सप्ताह में कुंभ मेले के दौरान हुए कोविड टेस्ट  में गड़बड़ियों का मामला सामने आया था. इसके बाद शासन के निर्देश पर हरिद्वार के जिलाधिकारी ने सीडीओ की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था और 17 जून को सीएमओ डॉ. एसके झा की ओर से हरिद्वार नगर कोतवाली में एक फर्म और दो टेस्टिंग लैब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसके बाद एसएसपी हरिद्वार ने मामले पर एसआईटी (SIT) का गठन कर दिया था. गुरुवार को मैक्स कॉर्पोरेट और नालवा लैब के संचालक एसआईटी और सीडीओ के सामने पेश हुए. अधिकारियों का कहना है कि मामले में कई अहम जानकारियां जुटाई गई हैं. जल्दी ही सभी तथ्य सामने आ जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments