UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

उत्तरकाशी : अब उत्तराखंड में नदी किनारे अधजले शवों को नोचते नजर आये कुत्ते,

उत्तरकाशी : अब उत्तराखंड में नदी किनारे अधजले शवों को नोचते नजर आये कुत्ते, 
उत्तरकाशी :उत्तर प्रदेश की नदियों में लाशों के बहने और नदी किनारे दफन लाशों के कुत्तों के नोंच खाने की दिल दहलाने वाली तस्वीरें आपने देखी ही है। ठीक उसी तरह कुछ तस्वीरें उत्तराखंड से सामने आ रही हैं। उत्तरकाशी के केदारघाट में अधजले शवों को कुत्ते नोच रहे हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार इस साल कोविड से मरे लोगों का अंतिम संस्कार केदारघाट पर किया गया था और ये शव उन्हीं के हो सकते हैं। भागीरथी नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कई अधजले शवों के अंग बह गए और जो बह नहीं पाए, उनके साथ ऐसी घटना सामने आ रही है। उत्तरकाशी धार्मिक दृष्टि से हिन्दू धर्म के लिए महत्वपूर्ण है और इन भयावह तस्वीर ने यहां के लोगों को व्यथित कर दिया है। चारधाम में शामिल दो महत्वपूर्ण मंदिर-गंगोत्री और यमुनोत्री इसी जिले में स्थित हैं।

इस संबंध में संपर्क किए जाने पर भटवाडी के
 उपजिलाधिकारी ने बताया  कि यह फुटेज एक सप्ताह पुरानी है और केदारघाट में नगर पालिका द्वारा नियमित घाट की सफाई कर निगरानी रखी जा रही है तथा पूरी विधि-विधान के साथ शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व की अधजले शव की घटना को कुछ न्यूज़ चैनल और पोर्टल द्वारा वर्तमान में भी प्रसारित व प्रचारित किया जा रहा है जो गलत है।

Post a Comment

0 Comments