UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

कोरोना उत्तराखंड: प्रदेश में अगर नहीं संभले हालात तो सेना को सौंपी जा सकती है कमान


कोरोना उत्तराखंड: प्रदेश में अगर नहीं संभले हालात तो सेना को सौंपी जा सकती है कमान
देहरादून. उत्तराखंड में काबू से बाहर होते जा रहे कोरोना के हालात को लेकर अब सेना मोर्चा संभाल सकती है. सरकार इस पर विचार कर रही है. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके संकेत देते हुए कहा कि अगर हालात नहीं संभले तो व्यवस्थाओं की कमान सेना को दी जा सकती है. हरक सिंह रावत ने कहा कि स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  से भी बातचीत चल रही है.

सेना से गढ़वाल और कुमाऊं रेजीमेंट को फील्ड में उतारा जा सकता है. उन्होंने कहा कि खुद उन्होंने गर्वनर बेबी रानी मौर्य और सीएम तीरथ सिंह रावत से इस संबंध में बातचीत की है. बतौर हरक सिंह  मुख्यमंत्री स्वयं शुक्रवार को गर्वनर से इस संबंध में मुलाकात करेंगे. हालांकि, सीएम तीरथ सिंह रावत  से जब सेना की मदद लेने के  संबंध में पूछा गया तो वे सवाल के सीधे जवाब से बचते हुए नजर आए. सीएम ने कहा कि DRDO की मदद से वर्तमान में हल्द्ववानी और ऋषिकेश में पांच-पांच सौ बेड के हॉस्पिटल तैयार किए जा रहे हैं. इन हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा रहे हैं.

CM रावत ने कहा कि वे आज स्वयं एम्स ऋषिकेश जाकर निर्माणाधीन हॉस्पिटल का जायजा लेंगे. कोरोना संक्रमण से उत्तराखंड में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. अस्पताल फुल हो चुके हैं. लोग आईसीयू और ऑक्सीजन बेड के लिए कतार लगाए हुए हैं. उत्तराखंड में अभी तक कोविड पॉजीटिव का आंकडा दो लाख बीस हजार के पार पहुंच गया है.

Post a Comment

0 Comments