UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

शर्मनाक : मरीज की मौत के बाद नर्स ने मोबाइल चोरी करके प्रेमी को किया गिफ्ट, दोनों गिरफ्तार

शर्मनाक : मरीज की मौत के बाद नर्स ने मोबाइल चोरी करके प्रेमी को किया गिफ्ट, दोनों गिरफ्तार 
देहरादून : अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत के बाद उसका मोबाइल फोन एक शातिर महिला ने चोरी कर लिया और इसके बाद उस फोन को अपने प्रेमी को गिफ्ट कर लिया। पुलिस ने आरोपी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार करने के साथ ही फोन भी बरामद कर लिया। जानकारी मिली है कि महिला अस्पताल से अन्य कीमती सामान भी चोरी करती रहती थी।

मामला देहरादून के राजपुर थाना क्षेत्र में मैक्स अस्पताल का है। 18 मई को बसंत विहार निवासी अमनदीप गिल ने इस संबंध में पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया कि उनके स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनके पिता अवतार सिंह गिल को मैक्स अस्पताल देहरादून में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान दिनांक आठ मई को उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद उनका मोबाइल फोन गायब मिला। मोबाइल में जरूरी डाटा आदि भी था।

इस पर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि सैमसंग आँन 06 ब्लैक रंग का मोबाइल फोन अस्पताल से चोरी हो गया था। चोरी के संबंध में अस्पताल में सूचना देने के बावजूद प्रबंधन ने शिकायतकर्ता को टाल दिया। ना ही उसकी सूचना पुलिस को दी। अन्य भर्ती मरीजों के साथ भी ऐसी ही चोरी की घटना हो चुकी है। दूसरे मरीजों के परिजनों और नर्सों से पूछताछ में पता चला कि अस्पताल में चोरी की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। कई जीवन रक्षक दवा व रेमडेसीविर इंजेक्शन भी चोरी हो चुके हैं।

इस पर पुलिस अधीक्षक नगर ने एक टीम का गठन किया। जांच के दौरान पता चला कि चोरी किए गए मोबाइल पर दो नंबर चल रहे हैं। इनमें एक नंबर की आइडी राजकुमार पुत्र बाबूराम निवासी 258 नजीबाबाद, मंडी, बिजनौर, उत्तर प्रदेश तथा दूसरे मोबाइल नम्बर की आइडी सलमान अहमद पुत्र खुशनुद निवासी नगीना, मोहम्मदपुर त्रिलोक, बिजनौर उत्तर प्रदेश के नाम पर थी। एक नंबर बंद पाया गया। दूसरे नंबर पर सम्पर्क करने पर फोन उठाने वाले व्यक्ति ने अपना नाम सलमान अहमद पुत्र खुशनुद निवासी नगीना, मोहम्मदपुर त्रिलोक, बिजनौर उत्तर प्रदेश बताया।

पुलिस ने सलमान से बात की और विश्वास में लिया। उसने बताया कि वह देहरादून में इस समय राजपुर रोड स्थित जाखन में है। इस पर पुलिस ने उसे राजपुर रोड सांई मन्दिर के पास मिलने के लिए कहा। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सलमान को पकड़ लिया। उसके पास से अस्पताल से चोरी किया हुआ मोबाइल मिला।

पूछताछ में सलमान ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड रूकइया ने अस्पताल से चोरी कर उसे मोबाइल दिया था। इस पर पुलिस ने रूकइया को मैक्स अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्ता रूकइया ने अस्पताल से जीवनरक्षक दवाइयों व इंजेक्शन चोरी करने की बात भी स्वीकार की।

पूछताछ में सलमान ने बताया गया कि वह देहरादून एचडीएफसी लाइफ इन्श्योरेन्स में कार्यरत है। रूकइया मैक्स अस्पताल में काम करती है। रुकइया से उसकी छह साल से जान पहचान है। चोरी का मोबाइल लेने के बाद उसने सिम को निकालकर फेंक दिया था। किसी राजकुमार की आईडी का सिम इसमें डाल कर मोबाइल को चला रहा था। पकडे़ जाने के डर से मोबाइल को स्विच आफ कर दिया था।

रूकइया ने पूछताछ में बताया कि उसने 9 मई को अस्पताल से मोबाइल चुराया था। बताया कि मैक्स अस्पताल से बडी़-बडी़ चीजें और जीवनरक्षक दवायों (रेमडेसिवर), इंजेक्शन आदि व लोगों की कीमती सामान भी चोरी होते हैं। मैक्स अस्पताल प्रबंधन उनकी रिपोर्ट करने में कोई रूचि नहीं दिखाता है।

आरोपियों का नाम पता
1.रूकइया पुत्री मोबिन निवासी संस्कृति लोक कॉलोनी, ब्राहमणवाला, थाना पटेलनगर, देहरादून (स्टाँफ नर्स मैक्स अस्पताल)

2.सलमान अहमद पुत्र खुशनुद निवासी नगीना, मोहम्मदपुर त्रिलोक, बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल पता- चुक्खुवाला मोहल्ला थाना कोतवाली नगर, देहरादून

Post a Comment

0 Comments