UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

किसान महापंचायत : आठ महीने तक आंदोलन की तैयारी कर लें किसान : राकेश टिकैत

किसान महापंचायत : आठ महीने तक आंदोलन की तैयारी कर लें किसान : राकेश टिकैत 
रुद्रपुर : कृषि कानूनों के खिलाफ रुद्रपुर में किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर सवाल दागे। उन्होंने पूछा कि सरकार बताये कि तीनों कृषि कानून लागू होने से पहले ही गोदाम कैसे बन गये ? आरोप लगाया कि केंद्र सरकार भूख पर व्यापार कर रही है। इस दौरान उन्होंने किसानों से अपील की कि वे कम से कम अगले आठ महीने तक किसान आंदोलन को जारी रखने के लिये कमर कस लें। इस दौरान तंज कसते हुये उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन पर बीते 15 दिन से चुप्पी साधे हुये है, जरूर फिर कोई साजिश रची जा रही होगी।

सोमवार को रुद्रपुर में एफसीआई गोदाम के सामने स्थित मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा, भारतीय किसान यूनियन, तराई किसान संगठन समेत विभिन्न किसान और सामाजिक संगठनों की ओर से किसान महापंचायत रखी गयी। महापंचायत को संबोधित करते हुये भाकियू प्रवक्ता टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन किसानों की जमीनें और अस्मिता बचाने का आंदोलन है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे अपने खेतों की मिट्टी लेकर आंदोलन में शामिल हों। टिकैत ने कहा कि भले ही एक फसल बर्बाद हो जाये, लेकिन अब कदम पीछे नहीं खींचे जायेंगे।


उन्होंने बंगाल से गुजरात तक अभियान चलाने की बात कही। साथ ही दावा किया कि एक साल के भीतर केंद्र सरकार को तीनों कानून वापस लेने ही होंगे। इस दौरान केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुये टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर 15 दिन से केंद्र सरकार चुप है। कहा कि लगता है सरकार फिर कोई नया प्लान लेकर आएगी। आंदोलन को कभी पंजाब, कभी हरियाणा अभी सिखों का बताने वाली सरकार क्या नई साजिश करे पता नहीं। ऐसे में किसानों को सचेत रहना होगा। महापंचायत को किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और डॉ. दर्शन पाल ने भी संबोधित किया।

Post a Comment

0 Comments