UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट : उत्तराखंड में अगले 2 दिनों में बारिश तथा पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना

मौसम अपडेट : उत्तराखंड में अगले 2 दिनों में बारिश तथा पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना
   
देहरादून : उत्तराखंड मौसम विभाग ने बदलते मौसम को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग ने दो दिन का यलो अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की संभावना बताई गई है और कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का खतरा भी मौसम विभाग ने बताया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, पर्वतीय इलाकों में मौसम विभाग ने बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, 23 मार्च को मैदानी इलाकों में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग वैज्ञानिक रोहित थपलियाल का कहना है कि उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। साथ ही अन्य स्थानों पर भी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में जैसे देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, में ओलावृष्टि और आकाशी बिजली चमकने की संभावना है। 

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र में हवा के तेज झोंके चलने की संभावना है। जिसकी गति तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है। तापमान की अगर बात करें तो तापमान अभी सामान्य से ऊपर चल रहा है। उसके बाद रेनपोल एक्टिविटी की वजह से 23 और 24 तारीख को अधिकतम तापमान दो से 3 डिग्री नीचे गिर सकता है।

Post a Comment

0 Comments