UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

CM शिवराज को रेस्ट हाउस में रातभर मच्छरों ने काटा-सुबह हुई टंकी ओवर फ्लो , सब इंजीनियर सस्पेंड

CM शिवराज को रेस्ट हाउस में रातभर मच्छरों ने काटा-सुबह हुई टंकी ओवर फ्लो , सब इंजीनियर सस्पेंड
सीधी : ज्ञात हो कि बीते दिनों सीधी रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में यात्रियों से ओवरलोड भरी एक बस दुर्घटना का शिकार हो नहर में समा गई थी जिसमें अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन अभी भी लापता हैं मिल रही जानकारी के अनुसार 34 सीटों वाली बस में हादसे के वक्त 60 यात्री सवाश्र थे, सीधी बस हादसे के बाद कई अधिकारियों पर शासन की गाज गिरी है.अब विश्राम गृह के सब इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है और दो अफसरों को कारण बताओ नोटिस  जारी किया गया है.इस बार भी मामला गंभीर लापरवाही का है और वो भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ.

मंगलवार को बस हादसे के अगले दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सीधी दौरे पर गए थे. वो यहां पीड़ित परिवारों से मिलने और रेस्क्यू ऑपरेशन की व्यवस्था देखने गए थे. दिनभर वो लोगों से मिले और रात में पैदल ही गांव-गांव जाकर पीड़ितों के घर पहुंचे. देर रात सीएम ने अफसरों की बैठक ली और उस हादसे में लापरवाही बरतने पर 4 अफसरों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया.

रात्रि विश्राम के लिए गए थे विश्राम गृह
दिनभर की व्यस्तता के बाद सीएम शिवराज देर रात विश्राम गृह में आराम करने चले गए. लेकिन वहां इतने मच्छर थे कि सीएम सो नहीं पाए. करीब ढाई बजे रात में मच्छर मार दवा बुलवायी गयी.सीएम सो भी नहीं पाए होंगे कि अल सुबह करीब 4 बजे विश्राम गृह की पानी की टंकी ओवरफ्लो हो गयी औऱ पानी नीचे गिरने लगा.बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने खुद ही उठकर नल बंद करवाया.

सब इंजीनियर सस्पेंड, 2 को नोटिस


इस के बाद रीवा कमिश्नर राजेश जैन ने उच्च विश्राम गृह के प्रभारी सब इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वंही कार्यपालन यंत्री देवेन्द्र सिंह और अनुविभागीय अधिकारी आर के मिश्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.इससे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है और उच्च विश्राम गृह में साफ सफाई सहित तमाम कमियों को पूरा करने की कागजी कवायद शुरू हो गयी.

कमिश्नर ने लिखा...
कमिश्नर ने पत्र में उल्लेख किया है कि विशिष्ट अतिथि सीएम शिवराज सिंह ने जिले के भ्रमण के दौरान विश्राम गृह में रात्रि विश्राम किया.उस दौरान पानी का टैंक लगातार ओवरफ्लो हो रहा था और कमरे में मच्छर होने की शिकायत मिली है. इससे स्पष्ट है कि कमरे का रखरखाव विशिष्ट अतिथि की गरिमा के अनुरूप नहीं था.कमिश्नर राजेश जैन की इस कार्रवाई के बाद से जिले में हड़कंप मचा हुआ है और अब अधिकारी अपने -अपने बचाव में लीपा पोती कर रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments