UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट : प्रदेश में फिर करवट लेगा मौसम, 15, 16 तथा 17 को बारिश, बर्फबारी, का अनुमान

मौसम अपडेट : प्रदेश में फिर करवट लेगा मौसम, 15, 16 तथा 17 को बारिश, बर्फबारी, का अनुमान
 देहरादून :मौसम विभाग ने 15, 16 के बाद अब 17 को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में सोमवार की दोपहर व शाम के समय कहीं कहीं हल्की से हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है। 16 और 17 को उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जिले में दोपहर व शाम के समय कहीं कहीं हल्की बारिश व ऊचांई वाले हिस्सों में बर्फबारी हो सकती है। 18 को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। 

वहीं हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर जनपदों के कुछ हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाने से यात्रा के समय मुश्किल ड्राइविंग कंडीशन, कहीं कहीं सड़क यातायात टकराव, हवाई अड्डों में न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग, टेक ऑफ को प्रभावित कर सकती है। कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। जनवरी के सूखा चले जाने के बाद फरवरी की शुरुआत में बारिश की उम्मीद बंधी है।
मंगलवार और बुधवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं। गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी। जिसकी वजह से प्रदेश के कई शहरों में पारा गिरने से ठंड बढ़ेगी। राज्य के अधिकांश स्थानों में मध्यम बारिश के साथ ही बर्फबारी भी होगी।  राज्य के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो जाएगी। अगर अगले तीन दिन अनुमान के मुताबिक बारिश और बर्फबारी होती है तो इस सीजन में बारिश के औसत में भी सुधार होगा।

Post a Comment

0 Comments