UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

किसान आंदोलन उत्तराखंड: अब महिलाओं ने भी संभाला मोर्चा, समर्थन देने पहुंची गाजीपुर बॉर्डर


किसान आंदोलन उत्तराखंड: अब महिलाओं ने भी संभाला मोर्चा, समर्थन देने पहुंची गाजीपुर बॉर्डर 
देहरादून : गाजीपुर बॉर्डर पर महिलाओं को सम्मान देने के लिये सोमवार को महिला दिवस मनाया जायेगा। इस दौरान जो महिलायें किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभा रही हैं उनका सम्मान किया जायेगा। इस समारोह के लिये क्षेत्र से 130 महिलायें गाजीपुर बॉर्डर के लिये रवाना हुई हैं।   गाजीपुर बॉर्डर पर किसान करीब दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं। गाजीपुर आंदोलन समिति इस आंदोलन को और अधिक मजबूत करने के लिये ऐसी महिलाओं को सम्मानित करने जा रहा है जो आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रही हैं।

ऐसी महिलाओं का सम्मान सोमवार को बॉर्डर पर किया जाना है। बाजपुर से रविवार को 130 महिलाओं का दल गाजीपुर बॉर्डर रवाना हुआ। इससे पूर्व माता कुलविंदर कौर ने अरदास की। इसके बाद पीसीसी सदस्य सुनीता टम्टा की अगुवाई में बसें दिल्ली रवाना हुईं। सुनीता ने कहा कि अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए धरना दे रहे किसानों के साथ महिलाएं हर कदम पर साथ खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार तानाशाह हो चुकी है जिसे जगाने के लिए महिलाएं पूरा प्रयास कर रही हैं।



उन्होंने बताया कि महिलाओं के सम्मान के लिये गाजीपुर में महिलाओं के लिए सम्मान के लिए मंच सजाया गया है। मौके पर सर्वजीत कौर, सुनीता टम्टा, कुलवंत कौर, रंजीत कौर, किरणदीप कौर, विक्रम जीत सिंह, परमजीत कौर, कुलवंत कौर, राजवंत कौर, कश्मीर कौर, हरकीरत सिंह, रिधमन सिद्धू, जसप्रीत कौर, सिमरजीत कौर आदि महिलाएं मौजूद थी।

बस सेवा से 850 लोग अपनों से मिलने गए दिल्ली
बाजपुर। गाजीपुर में चल रहे किसान आंदोलन को मजबूत करने के उद्देश्य से युवा किसान ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों की ओर से नि:शुल्क निजी बस सेवा शुरू की थी। इस सेवा के अंतर्गत दो जनवरी को पहली बस गाजीपुर के लिये रवाना हुई थी। वहीं 15 दिनों में करीब 12 बसें दिल्ली के लिये रवाना की गई है। इस बस सेवा का मुख्य उद्देश्य महिलायें, बच्चे व बुजुर्ग माता पिता को बॉर्डर पर ले जाकर उनके परिवार के किसान से मिलवाने से था। वहीं किसान नेता अजीत प्रताप रंधावा ने बताया कि इन बीते 15 दिनों में इस सेवा का लाभ 850 से अधिक लोग अपने परिजनों से मिल कर आ चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments