UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

भारत में आने के लिए नेपाल में फर्जी तरीके से बन रहे आधार कार्ड भारतीय सुरक्षा को बडा खतरा

भारत में आने के लिए नेपाल में फर्जी तरीके से बन रहे आधार कार्ड भारतीय सुरक्षा को बडा खतरा


काठमांडू. एक तरफ जहां भारत और नेपाल के बीच में तनाव की स्थिति बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ कोरोना काल में नेपाल में फर्जी तरीके से भारतीय आधार कार्ड बनाने की खबर सामने आई है. 
इस मामले में टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफाल्टिया ने प्रैस को जानकारी देते हुए बताया कि बनबसा सीमा से  भारत में प्रवेश करने के लिए सीमा पर नेपाली नगारिकों की लंबी कतारें लगी हुई हैं .  जांच के दौरान सामने आया की भारत में आने के लिए बहुत से नेपाली नागरिक फर्जी तरीके से भारतीय आधार कार्ड बना रहे हैं जो सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकता है. जांच के दौरान नेपाल  से भारत  में प्रवेश कर रहे सभी लोगों के पहचान पत्र के साथ सभी जरुरी जानकारी देखी जा रही हैं. इसके अलावा यह भी पूछा जा रहा है कि भारत में नेपाली नागरिक क्या कार्य करते हैं और किस ठेकेदार ने उनका आधार कार्ड बनाया है.
हिमांशु कफाल्टिया ने कहा कि कि इस संबंध में ज्यादातर नेपाली लोगों के आधार कार्ड की सुरक्षा का विषय सामने आया है, हालांकि इस संबंध में पहले भी अन्य अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया जा चुका है जिसपर कोई खास तवज्जो नही दी गई है
 
 बता दें कि लॉकडाउन के दौरान से ही भारत-नेपाल के 
बता दें कि लॉकडाउन के दौरान से ही भारत-नेपाल के बीच तनाव स्थित बनी हुई है. जिसके चलते मार्च महीने में भारत-नेपाल से जुड़ने वाली सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया था. 

Post a Comment

0 Comments