UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

वाह सरकार : किसान कानून की खुशहाली का प्रचार करता भाजपा का पोस्टर बॉय किसान आंदोलन में

वाह सरकार : किसान कानून की खुशहाली का प्रचार करता भाजपा का पोस्टर बॉय किसान आंदोलन में 
किसान आंदोलन : किसान कानून पर भाजपा सरकार की किरकरी कराता एक हैरान करने वाला बडा ही बचकाना वाक्य प्रकाश में आया है सामने आई जानकारी के अनुसार किसान कानून की विशेषताएं बताते हुए भाजपा के पोस्टर में जिस किसान को खुशी जाहिर करते दिखाया गया है वो किसान खुद पिछले दो हफ्ते से सिंधु बार्डर पर कानून के विरोध में आंदोलन पर बैठा है जी हां पंजाब के किसान हरप्रीत सिंह किसान कानूनों पर चल रहे विरोध-प्रदर्शन में सिंघू बॉर्डर पर शामिल हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी पंजाब में इन कानूनों पर जो विज्ञापन चला रही है, उनपर हरप्रीत की फोटो है. यानी बीजेपी ने जिस किसान की फोटो अपने विज्ञापन पर लगाई है, वो पिछले 2 हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर नए कृषि कानून के खिलाफ बैठे हैं. हरप्रीत का आरोप है कि बीजेपी ने गैरकानूनी तरीके से उनकी तस्वीर इस्तेमाल की है. 
हरप्रीत पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले हैं. पेशे से किसान भी हैं और एक्टर भी. उनका कहना है कि ये तस्वीर उन्होंने 6-7 साल पहले सोशल मीडिया पर डाली थी. उन्हें कल शाम एक दोस्त ने वॉट्सऐप कर बताया कि विज्ञापन में उनकी तस्वीर लगी है, जबकि तस्वीर लगाने के पहले उनकी इजाज़त नहीं ली गई. अब उन्हें लोग फोन कर बीजेपी का पोस्टर बॉय बता रहे हैं. वहीं वो कह रहे हैं कि वो बीजेपी के नहीं बल्कि किसानों के पोस्टर बॉय हैं. 

लगभग 35 साल के हरप्रीत का कहना है कि वो पिछले दो हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर बैठे हैं. उन्होंने बीजेपी के ऐड और अपनी ओरिजिनल तस्वीर के साथ बीजेपी को लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया है.

इस ऐड में पार्टी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उठी शंकाओं को दूर करने की कोशिश की है. यह ऐड बीजेपी की पंजाब यूनिट ने सोमवार को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था. फसल खरीद पर डेटा दे रहे इस ऐड के एक कोने में एक पंजाबी किसान को हल लेकर खड़ा हुआ दिखाया गया है.

फोटो में हरप्रीत सिंह हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने यह फोटो लगभग सात साल पहले खिंचाई थी और इसे बीजेपी ने बिना उनकी अनुमति के उनके सोशल मीडिया पेज से उठाया है.
हरप्रीत सिंह ने बताया कि वो दो हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां 26 नवंबर से ही किसान कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार और किसान संगठनों के बीच पांच राउंड की बातचीत बेनतीजा रही है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को एक बार फिर कहा कि सरकार किसानों से बातचीत करने को तैयार है और वो चाहती है कि अगली बातचीत की तारीख किसान खुद तय करें.

Post a Comment

0 Comments