UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

टिहरी : जिला कांग्रेस कमेटी ने दी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

टिहरी : जिला कांग्रेस कमेटी ने दी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि
 टिहरी : आज  जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में  भारत रत्न  देश की  आजादी की लड़ाई के महानायक  पूर्व उप प्रधानमंत्री  लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की  पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
 जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा  की 15 दिसंबर की तारीख देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के रूप में दर्ज है। भारत रत्न से सम्मानित देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का निधन। 15 दिसंबर 1950 : को हुआ है ।स्वतंत्र भारत ने इस दिन एक महानायक को हमेशा हमेशा के लिए खोया है।
'लौहपुरुष' सरदार वल्लभभाई पटेल भारत के पहले गृहमंत्री थे। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।
भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन को वैचारिक एवं क्रियात्मक रूप में एक नई दिशा देने की वजह से सरदार पटेल ने राजनीतिक इतिहास में एक अत्‍यंत गौरवपूर्ण स्थान पाया।
इस अवसर पर भिलंगना विकास खंड के पूर्व ब्लाक प्रमुख धनीलाल शाह ,अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष डॉक्टर प्रकाश लाल ,उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सैयद मुसर्रफ अली ,नई टिहरी नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौडीयाल , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल,  जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सोहनलाल परोपकारी,युवा कांग्रेस के  अध्यक्ष नवीन सेमवाल,संतोष आर्य, नफीस खान प्रवेश राजा अहमद आदि लोगों ने सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

Post a Comment

0 Comments