UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम अपडेट: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम,11 से बारिश व बर्फवारी की चेतावनी

मौसम अपडेट: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम,11 से बारिश व बर्फवारी की चेतावनी 

पश्चिमी विछोभ के प्रभाव से राज्य में आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। हालांकि इसकी शुरूआत हो चुकी है।

लेकिन दस नवंबर को एक दिन मौसम साफ रहने के बाद 11 व 12 दिसम्बर को फिर से मौसम खराब रहेगा और इस बार 2500 से तीन हजार मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हो सकता है।

उत्तराखंड के कई हिस्सों में मौसम की दूसरी बर्फवारी बहुत जल्द हो सकती है। मौसम केन्द्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार दस दिसम्बर को मौसम साफ रहेगा।

लेकिन 11 को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की बारिश व हिमपात हो सकता है। राज्य के शेष स्थानों में मौसम शुष्क रहेगा।

तीन हजार से ऊचांई वाले स्थानों में हिमपात होगा। वहीं 12 दिसम्बर को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों व शेष जनपदों में कहीं कहीं बहुत हल्की बारिश व 25 सौ मीटर से ऊचाई वाले स्थानों में हिमपात हो सकता है।

12 को राज्य के गढ़वाल क्षेत्र में कहीं कहीं ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। जबकि 13 को मैदानी क्षेत्रों के हरिद्वार व उधमसिंहनगर में घना कोहरा छाया रहेगा।

Post a Comment

0 Comments